आतंकी गतिविधियों में शामिल राजू दिल्ली से गिरफ्तार

आतंकी गतिविधियों में शामिल राजू दिल्ली से गिरफ्तार
आतंकी गतिविधियों में शामिल राजू दिल्ली से गिरफ्तार

अमृतसर: पंजाब की शांति को भंग करने और आतंकवाद को फिर से सक्रि य करने  के प्रयास पड़ोसी देश पाकिस्तान के अलावा विदेशों में बैठे खालिस्तानी समर्थक कर रहे हैं। इसका खुलासा लगातार पंजाब पुलिस द्वारा की जा रही गिरफ्तारियों से हो रहा है। अमृतसर सिटी पुलिस ने आतंकी गतिविधियों में शामिल एक और संदिग्ध को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए हरमीत सिंह उर्फ राजू को पहले से गिरफ्तार किए गए लोगों की पूछताछ और सूचना के आधार पर काबू किया गया है। राजू से भी पूछताछ के दौरान कई खुलासे हुए हैं। पुलिस ने दशहरा पर्व के दिन 19 अक्तूबर को सबसे पहले सुल्तानविंड गांव के दो युवकों को गिरफ्तार कर रेफरेंडम 2020 खालिस्तान जिंदाबाद का प्रचार करने  का भंडाफोड़ किया था।

दिल्ली में बारिश के बाद प्रदूषण स्तर आया थोड़ा नीचे

इसके बाद अब तक गिरफ्तारियों का सिलसिला जारी है। पिछले कुछ महीनों में पंजाब के अलग-अलग शहरों में खालिस्तान जिंदाबाद और खालिस्तान रेफरेंडम 2020 के पोस्टर लग रहे थे। पुलिस लगातार इन पोस्टरों को लगाने वालों की तलाश में थी। सीआईए स्टाफ अमृतसर सिटी पुलिस ने दशहरे के दिन 19 अक्तूबर को तरनतारन रोड कोट मित्त सिंह नहर के किनारे छापामारी कर रेफरेंडम 2020 खालिस्तान की कमान संभालने वाले सुखराज सिंह उर्फ राजू और मलकीत सिंह उर्फमीतू निवासी गांव सुल्तानविंड को गिरफ्तार कर उसके उनके कब्जे से खालिस्तान से संबंधित सामग्री बरामद की थी। पूछताछ के बाद पुलिस ने बिक्र मजीत सिंह उर्फ विक्की निवासी बाकोरी फाटक अशोक नगर, शिवाजी कॉलोनी, रु ड़की, उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया जो इस समय ब्यास के नजदीक गांव जल्लू खेड़ा में रह रहा था।

चीनी मिलों में लगाए जाएंगे बिजली पैदा करने वाले प्लांट

इसके बाद भी गिरफ्तारियों का सिलिसला जारी रहा। 30 अक्टूबर को सीआईए स्टाफ ने इस केस से संबंधित मनजीत सिंह प्रधान इंटरनेशनल पंथक दल और प्रधान बाबा दीप सिंह निष्काम सेवा ,जतिंदर सिंह उर्फ गोल्डी निवासी कस्बा खड़ूर साहिब जिला तरनतारन हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी निवासी गांव नौशेहरा पन्नुआ और गुरविंदर सिंह उर्फगोपी को गिरफ्तार किया था। सीआइए स्टाफ पुलिस को सूचना मिली थी कि दिल्ली के गांधी नगरराज गढ़ कालोनी गली नंबर 8 में रहने वाला हरमीत सिंह उर्फ राजू भी रेफरेंडम 2020 में शामिल है। वह आतंकी गतिविधियां चला रहा है। पुलिस ने छापामारी कर राजू को भी गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान फिर से वही बात सामने आई है। सिख फॉर जस्टिस न्यूयार्क के लीगल एडवाइजर गुरप्रताप सिंह पन्नू द्वारा ही खालिस्तान रेफरेंडम 2020 के लिए फंडिंग की जा रही है। 


Nov 16 2018 9:09AM
आतंकी गतिविधियों में शामिल राजू दिल्ली से गिरफ्तार
Source: Phagwara Express News
website company in Phagwara
website company in Phagwara

Leave a comment





Latest post